जब माधुरी दीक्षित से अफेयर के चर्चों के बीच एक दिन सेट पर पहुंच गई अनिल कपूर की पत्नी

फिल्म इंडस्ट्री में को-स्टार्स का नाम एक-दूसरे से जुड़ना आम बात है। खासतौर पर अगर कोई जोड़ी पर्दे पर हिट होती है तो उनके अफेयर के किस्से आम हो जाते हैं। ऐसी ही जोड़ी थी माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर की। 90 के दशक में दोनों ऐक्टर्स ने कई हिट फिल्में दीं। तेजाब, बेटा, राम लखन, जमाई राजा, खेल जैसी फिल्मों में दोनों की जोड़ी दर्शकों ने खूब पसंद की।

हालांकि कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद माधुरी दीक्षित ने फैसला लिया था कि वह अनिल कपूर के साथ कभी काम नहीं करेंगी। अब दोनों के बीच अच्छी दोस्ती है। हालांकि स्क्रीन पर वापस दोनों को साथ आने में 17 साल लग गए थे। 2019 में टोटल धमाल में ये जोड़ी साथ दिखी थी।

माधुरी ने लिया फैसला

एक वक्त था जब माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर की केमिस्ट्री दर्शकों को खूब भा रही थी। इस बीच अफवाहें उड़ने लगीं कि माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर के बीच कुछ चल रहा है। गॉसिप कॉलम्स में उनके अफेयर्स की खबरें छपने लगीं। अनिल उस समय शादीशुदा थे।

आईबीटाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एक बार माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर फिल्म के सेट पर काम कर रहे थे। उसी वक्त अनिल की वाइफ सुनीता बच्चों को लेकर वहां आ पहुंची। माधुरी ने जब अनिल कपूर को उनके परिवार के बात करते देखा तो मन बना लिया कि आगे से अनिल के साथ काम नहीं करेंगी।

अफवाहों से बचना चाहती थीं माधुरी

दरअसल माधुरी नहीं चाहती थीं कि उनके और अनिल के बीच उड़ने वाली अफवाहें उनका हंसता-खेलता परिवार बर्बाद कर दें। इसलिए उन्होंने अनिल कपूर से दूरी बनाने का मन बना लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, माधुरी एक इंटरव्यू में भी कह चुकी हैं कि वह कभी कुछ ऐसा नहीं कर सकतीं जिससे अनिल का परिवार प्रभावित हो।

नहीं चाहती थीं अनिल जैसा पति

माधुरी दीक्षित से 1989 में एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया था कि क्या वह अनिल कपूर से शादी करेंगी। इस पर उन्होंने जवाब दिया था कि वह अनिल जैसे इंसान से शादी नहीं कर सकतीं क्योंकि वह हायपर सेंसिटिव हैं। माधुरी ने बताया था कि वह चाहती हैं कि उनका पति कूल हो।

यह पढ़े: लाइगर के गाने में विजय देवरकोंडा और अनन्या की क्यूट केमिस्ट्री ने इंटरनेट पर मचाई ‘आफत’