जब आशा पारेख ने बताई थीं बॉलीवुड छोड़ने की वजह, बोलीं- नहीं झेल पाई ‘टॉर्चर’

आशा पारेख एक पुराना इंटरव्यू वायरल है। इसमें उन्होंने बताया था कि ऐक्टिंग छोड़ने का फैसला क्यों लिया। आशा ने बताया था कि उन्हें मां के रोल के लिए अप्रोच किया गया था लेकिन उन्होंने न कर दिया। उन्होंने एक और फिल्म न करने की वजह डिटेल में बताई थी। आशा पारेख को सेट पर टॉर्चर फील होता था। उन्होंने बताया था कि शूटिंग का टाइम सुबह होता था लेकिन मेल ऐक्टर शाम को शूट पर पहुंचते थे।

नहीं झेल पाईं सेट पर इंतजार

ऐक्टर आशा पारेख बता चुकी हैं कि उन्होंने ऐक्टिंक करना क्यों छोड़ दिया था। एक पुराने इंटरव्यू में आशा ने बताया था कि उन्हें मां का रोल ऑफर हुआ था लेकिन उनको ये अच्छा नहीं लगा। एक फिल्म को याद करे हुए आशा ने कहा था कि फिल्म के हीरो शाम तक सेट पर आते थे जबकि शेड्यूल सुबह का होता था। वह ये सब नहीं झेल पा रही थीं।

अमिताभ बच्चन को मिलीं मुख्य भूमिका

अमिताभ बच्चन की दूसरी पारी के बारे में आशा पारेख बोली थीं, उन्हें सेंट्रल कैरेक्टर के रूप में कास्ट किया गया है। आशा ने कहा कि उन्हें ऐसा मौका नहीं मिला। आशा पारेख ने अपना ऐक्टिंग डेब्यू दिल देके देखो से किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट शम्मी कपूर थे। इससे पहले उन्होंने अपना करियर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में किया था।

फिल्में छोड़ना नहीं था मुश्किल…

PTI को दिए इंटरव्यू में आशा पारेख ने बताया था, मेरे पास काम आना कम हो गया। लोग मुझे मां के रोल ऑफर करने लगे। मैंने कुछ रोल किए भी लेकिन मजा नहीं आ रहा था। मुझे याद है, एक फिल्म थी जिसमे मुझे टॉर्चर्ड फील हो रहा था। हीरो 6.30 बजे शाम को आता था, शिफ्ट सुबह 9.30 बजे की थी।

इसलिए मुझसे ये सब नहीं हुआ। मैं एक शॉट देने के लिए सुबह से शाम तक इंतजार नहीं कर सकती थी। मैंने तय किया कि काम नहीं करूंगी। यह इतना मुश्किल फैसला नहीं था। आपको जीवन में कुछ चीजें स्वीकारनी होती हैं।

यह भी पढ़े.दिशा वकानी से लेकर अनस राशिद तक, करियर के टॉप पर होने के बावजूद इन स्टार्स ने छोड़ी टीवी इंडस्ट्री