Breaking News
Home / देश / जब कुंवारे वाजपेयी को मिला था पिता होने का सुख!

जब कुंवारे वाजपेयी को मिला था पिता होने का सुख!

राजस्थान में BJP के चाणक्य एवं बाद में उपराष्टपति के पद तक पहुंचने वाले दिग्गज राजनीतिज्ञ भैंरोसिंह शेखावत तो वाजपेयी के इतने करीबी थे कि उनकी पुत्री का कन्यादान तक पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था। सीकर निवासी शेखावत जब तक जीवित रहे, वह अपने दिल्ली प्रवास के दौरान करीब प्रतिदिन ही वाजपेयी से मिलते थे। भैंरोसिंह शेखावत की बेटी की शादी में जब कन्यादान करने वाजपेयी राजस्थान आये थे तब इस रिश्ते की हकीकत को लोगों ने सियासत से परे जाकर समझा।

loading...

आपको बता दे की 1982 में शेखावत की बेटी के विवाह समारोह में श्री वाजपेयी ने शिरकत की थी। विवाह उसी जगह था, जहां आज राजस्थान की BJP का प्रदेश मुख्यालय मौजूद है। इस समारोह में लालकृष्ण आडवाणी भी मौजूद थे। वाजपेयी और आडवाणी दोनों ही उस वक्त BJP को खड़ा करने की कोशिशों में जुटे थे, हालांकि वह देश की राजनीति के चमकते सितारे बन चुके थे।

वैवाहिक कार्यक्रम में सियासत से परे जाकर तत्कालीन CM शिवचरण माथुर ने श्री वाजपेयी की अगवानी की। इसके बाद विवाह से जुड़ी अहम रस्मों-रिवाजों में उन्होंने शिरकत की। उस वक्त के दिग्गज कांग्रेसी नेताओं परसराम मदरेणा, पूनमचंद बिश्नोई के साथ भी उन्होंने घंटो बिताए थे।

आशुतोष को मनाने पहुंचे आप नेता, लेकिन नहीं बनी बात

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *