इन 3 घरेलू चीजों से सफेद बाल कभी नहीं होंगे काले, मत करें अपना टाइम वेस्ट

Premature White Hair Problem Solution: आजकल कम उम्र में ही लोगों के बाल सफेद होने लगे हैं, ऐसे में युवाओं को लो कॉन्फिडेंस और शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है. मार्केट में मौजूद केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स और हेयर डाई (Hair Dye) यूज करने से फायदे की जगह नुकसान हो सकता है. ऐसे में हेल्थ एक्सपर्ट्स बालों को नेचुरली डार्क करने की सलाह देते हैं.
नेचुरल तरीके से सफेद बाल करें काला

सफेद बालों (White Hair Problem) को प्राकृतिक रूप से काला करने के लिए घरेलू चीजों का इस्तेमाल किया जाता है जिससे मनचाहा रिजल्ट भी पाया जा सकता है. इसके उलट कुछ लोग काले बाल वापस पाने के लिए रसोई की ऐसी चीजों का भी इस्तेमाल करते हैं जिसका कोई फायदा नहीं होता. आइए आज हम उन तरीकों के बारे में बात कर रहे रहे हैं जिसपर आप अपना टाइम वेस्ट न करें, क्योंकि इससे बालों की सफेदी दूर नहीं होगी.
इन 3 चीजों से बालों की सफेदी से नहीं मिलेगा छुटकारा
प्‍याज

प्याज (Onion) को बालों की मजबूती और हेयर ग्रोथ के लिए असरदार औषधि माना जाता है, इसमें मौजूद सल्‍फर से हेयर फॉल की परेशानी से छुटकारा मिल जाता है. कई लोग गलती से इस सब्जी को सफेद बालों का इलाज समझ बैठते हैं, लेकिन सच तो ये हैं कि प्याज बाल काला करने के काम नहीं आता.

दही

दही (Curd) के औषधीय गुणों से हम सभी वाकिफ हैं, इसकी एंटीबैक्‍टीरियल प्रॉपर्टी डैंड्रफ तो दूर करने में मदद करती है. कई लोग इस उम्मीद में नहाते वक्त सिर पर दही लगाते हैं कि उनके बाल काले हो जाएगें, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं होता.

लहसुन

लहसुन (Garlic) में सल्‍फर कम्‍पाउंड एलिसिन मौजूद होते हैं जो बालों की ग्रोथ बेहतर करने में मददगार हैं, लेकिन अगर आप इसका पेस्ट तैयार करके सिर पर लगाएंगे तो इससे बाल कभी भी काले नहीं होंगे, अगर आप ऐसी कोशिश कर रहे हैं तो इस तरीके को आजमाना आज ही छोड़ दें.

पुरुषों के लिए काम की चीज है अंजीर, रोजाना खाने से मिलेंगे चौंकाने वाले फायदे