Breaking News
Home / रिलेशनशिप / मां हैं तो दूसरी मां से अवश्य करें दोस्ती

मां हैं तो दूसरी मां से अवश्य करें दोस्ती

मां बनना यकीनन एक स्त्री के जीवन का सबसे अहम और खुशनुमा दौर होता है, लेकिन इसके बाद महिला का पूरा जीवन ही बदल जाता है। उसे ऐसी बहुत सी चीजों का सामना करना पडता है, जिसके बारे में उसे कोई जानकारी ही नहीं होती। हालांकि उसे समझाने व बताने के लिए घर की अन्य महिला उसकी मदद करती है लेकिन फिर भी दूसरी मां से उसकी दोस्ती होना बेहद आवश्यक है। तो चलिए जानते हैं दूसरी मांओं से दोस्ती करने के फायदों के बारे में-
दरअसल, जब आप एक मां से दोस्ती करती हैं तो आप दोनों एक-दूसरे की परेशानी को बेहतर तरीके से समझ पाती हैं क्योंकि आप दोनों की स्थिति लगभग एक जैसी ही होती है। ऐसे में आप दोनों एक-दूसरे की बेहतर तरीके से दोस्त बन जाती हैं।
आपके बच्चे को प्यार तो सब करते हैं लेकिन उसे संभालना कोई नहीं चाहता। वहीं आपकी दोस्त और एक मां के लिए बच्चे को संभालना कभी भी मुश्किलभरा नहीं होता। दरअसल, एक मां के दिल में हमेशा यही ख्याल रहता है कि अगर कोई उसके बच्चे से प्यार नहीं करेगा, तो उसे बुरा लगेगा।
जब आप किसी मां से दोस्ती करती हैं तो आपके बच्चे की दोस्ती भी उसके बच्चे से हो जाती है। इस तरह आपको तो कंपेनियन मिलता ही है, साथ ही बच्चों को भी एक प्यारा सा दोस्त मिल जाता है।
जब आप हमउम्र मां से दोस्ती करती हैं तो बच्चों की उम्र भी लगभग एक समान होती है। ऐसे में आप दोनों बच्चों की शिक्षा एक साथ कर सकते हैं और इससे आप दोनों को ही काफी लाभ होगा।

loading...

जानें आपके पार्टनर का कोई आॅनलाइन अफेयर तो नहीं

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *