Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / स्थापित होगा शांति एवं अहिंसा मंत्रालय!

स्थापित होगा शांति एवं अहिंसा मंत्रालय!

राजस्थान में शांति एवं अहिंसा मंत्रालय अथवा निदेशालय स्थापित किए जाने की संभावना पर विचार किए जाने के सम्बन्ध में सोमवार को मुख्य सचिव श्री डी.बी. गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।  महात्मा गाँधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में बिरला ऑडिटोरियम जयपुर में आयोजित डॉ. सुब्बाराव के 91वें जन्मदिन समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलात द्वारा घोषणा की गई थी कि राजस्थान में शांति एवं अहिंसा मंत्रालय अथवा निदेशालय स्थापित किए जाने की संभावना पर विचार किया जाएगा। 

Loading...
अब 10 लाख नकद की निकासी पर देना पड़ सकता है टैक्स

बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह श्री राजीव स्वरूप, अतिरिक्त मुख्य सचिव कृृषि एवं उद्यानिकी श्री पवन कुमार गोयल, प्रमुख शासन सचिव पर्यटन कला एवं संस्कृति श्रीमती श्रेया गुहा तथा विभिन विभागों के प्रमुख शासन सचिव एवं शासन सचिवों कि उपस्थिति में विचार विमर्श किया गया। बैठक में विभागों को इससे जोड़ने एवं इसका प्रशासनिक ढाँचा बनाने पर विस्तार से विभिन्न विचार विमर्श किया गया। इसके साथ ही एक सलाहकार समिति का गठन किऎ जाने का निर्णय लिया गया। यह समिति इस संबंध में अपने सुझाव सरकार को देगी। समिति के सुझावों के आधार पर एक समग्र कार्य योजना बनाकर मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत किए जाने का निर्णय लिया गया। 

डोनाल्ड ट्रंप बोले,अमेरिकन मोटरसाइकिलों पर भारत लगाता है 100 फीसदी टैक्स

इस सम्बन्ध में श्री पी.बी. राजगोपाल अध्यक्ष एकता परिषद भोपाल से प्राप्त कॉन्सेप्ट नोट के आधार पर राजस्थान में शांति और अहिंसा मंत्रालय अथवा निदेशालय स्थापित किए जाने की संभावनाओं पर विचार विमर्श किया गया।

जरूरतमंदों को उनका हक जरूर मिले: सचिन पायलट
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *