क्या मोहम्मद शमी को अब T20I टीम में नहीं चुना जाएगा? जानिए चयनकर्ताओं ने क्या दी है दलील

मोहम्मद शमी अब भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में गेंदबाजी करते नजर नहीं आएंगे, क्योंकि उनका चयन ही नहीं किया जाएगा। टी20 विश्व कप 2021 मोहम्मद शमी के लिए आखिरी T20I असाइनमेंट था और इसके बाद से वे टीम का हिस्सा नहीं हैं, क्योंकि टीम इंडिया अब दीपक चाहर और हर्षल पटेल की पसंद के साथ आगे बढ़ी है।

वहीं, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार T20I में पेस अटैक की अगुआई करते रहेंगे और तीसरे सीमर की भूमिका में दीपक चाहर, हर्षल पटेल या अर्शदीप सिंह में से कोई एक गेंदबाज हुआ करेगा सलेक्शन कमेटी के एक सदस्य ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “शमी की उम्र कम नहीं हो रही है और हमें टेस्ट के लिए उन्हें नए सिरे से तैयार करने की जरूरत है। इसलिए उनके नाम पर टी20 के लिए विचार नहीं किया जा रहा है

हमने उनके वर्कलोड मैनेजमेंट पर टी20 विश्व कप के बाद उनके साथ बातचीत की है। ऐसा ही अब होने जा रहा है। फिलहाल उनकी टी20 की योजना नहीं है और अब ध्यान युवा गेंदबाजों पर होगा।” शमी ने अब तक भारत के लिए 17 ही T20I मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 18 विकेट चटकाए हैं और उनका इकॉनमी रेट 9.55 का है।

मोहम्मद शमी पिछले काफी समय से भारत के तीनों प्रारूपों का अभिन्न हिस्सा रहे हैं, लेकिन पिछले साल टी 20 विश्व कप के बाद से वे टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं। भविष्य में भी उनको चुना जाएगा, इसकी कोई गारंटी नहीं हैं। फिलहाल, एशिया कप 2022 के बाद टी 20 विश्व कप 2022 होना है

इस टीम में भी उनका सलेक्शन नहीं होगा, क्योंकि वे काफी समय से टी20 क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं और अब स्कीम ऑफ थिंग्स का हिस्सा नहीं हैं। तेज गेंदबाजी अटैक फाइनल है, लेकिन स्पिनरों को लेकर अभी भी स्थिति स्पष्ट नहीं है।

यह पढ़े: पूर्व तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह का बेटा हैरी अब खेलेगा इंग्लैंड के लिए