Home / ज़रा हटके / अगर आप भी बचना चाहते हैं कपड़ों को आयरन करने से, तो आज से वॉशिंग मशीन के ड्रायर में डालने लगें बर्फ के टुकड़े!

अगर आप भी बचना चाहते हैं कपड़ों को आयरन करने से, तो आज से वॉशिंग मशीन के ड्रायर में डालने लगें बर्फ के टुकड़े!

हालहि में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें एक महिला अपनी बच्ची के सिर पर टमैटो सॉस डाल रही थी वहीं उसने बताया कि सुनहरे बालों के हरेपन को भगाने के लिए टमैटो सॉस से बाल धोना बेस्ट तरीका है. इस तरह से देखा जाए तो अब सोशल मीडिया साइट्स अभिव्यक्ति करने और कारगर माध्यम बन चुका है. वहीं अब हालहि में एक महिला ने अपनी पड़ोसन की हरकत को भी सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए बताया कि वह वॉश एरिया में वॉशिंग मशीन में कपड़े धो रही थी. तभी उसकी पड़ोसन बगल वाले वॉशिग मशीन में कपड़े सुखाने के लिए आई और उसने पहले ड्रायर में कपड़े डाले फिर बर्फ के 3 टुकड़े भी डाल दिए.

महिला वॉशिंग मशीन ड्रायर में करती थी बर्फ के टुकड़ों का इस्तेमाल

स्टैला नाम की महिला ने बताया कि इस हरकत को उसने कई दिनों तक नोटिस किया, फिर एक दिन उसने अपनी जिज्ञासा को खत्म करने के लिए उस महिला से आखिर इस बर्फ का राज पूछ ही लिया लेकिन उसकी बातें सुनकर यकीन नहीं हुआ.

Loading...

पड़ोसी ने महिला को बताया कि हम महिलाएं हर दिन ढेर सारे कपड़े धोते हैं. इसके बाद उन्हें सुखाते हैं और फिर आयरन करके वॉर्डरोब में रखते हैं. इस पूरी प्रोसस में हमें सारा दिन लग जाता है. लेकिन इन बर्फ के टुकड़ों ने उसकी आयरन की प्रॉब्लम का सॉल्व कर दी है. महिला ने बताया कि कपड़े धोने के बाद उसे वॉशिंग मशीन के ड्रायर में सुखाने के बाद कपड़ों में सिलवटे पड़ जाती हैं और इस वजह से कपड़ों को आयरन करना पड़ता था.

कपड़ों को नहीं करना पड़ता है आयरन

लेकिन जब से बर्फ के टुकड़ों का इस्तेमाल करने लगी हूं, क्योंकि जब ड्रायर से गर्म हवा निकलती है तो बर्फ तेजी से पिघलती है. लेकिन बर्फ पिघलने के साथ वो स्टीम भी पैदा करती है. स्टीम की वजह से कपड़ों की सिकुड़न ठीक हो जाती है और कपड़े सूखने के बाद बिना सिलवट के बाहर निकलते है. वो इस कंडिशन में होते हैं कि उन पर आयरन करने की जरूरत नहीं पड़ती.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *