Breaking News
Home / क्राइम / सबरीमाला दर्शन के लिए आई महिला के साथ हुआ दुर्व्यवहार, वायरल हुआ विडियो

सबरीमाला दर्शन के लिए आई महिला के साथ हुआ दुर्व्यवहार, वायरल हुआ विडियो

सबरीमाला मंदिर में दर्शन करने आई महिला के साथ बुरा व्यवहार का विडियो इन दिनो काफी चर्चा में है। सबरीमाला मंदिर में दर्शन के लिए आई एक महिला के आँखों में मिर्च पाउडर फेंका गया। महिला के चेहरे पर मिर्च स्प्रे का विडियो भी सामने आया है।

हैरानी की बात यह है की यह सारी घटना केरल के कोच्चि स्थित पुलिस कमिशनर ऑफिस के बाहर हुई है। विडियो में साफ दिख रहा है कि एक युवक महिला के ऊपर स्प्रे करने की कोशिश कर रहा है। महिला स्प्रे से घबरा कर इधर उधर भाग रही है पर युवक उसका लगातार पीछा कर के मिर्च स्प्रे कर रहा है।

Loading...

मिली जानकारी के मुताबिक महिला का नाम बिन्दु है और वे एक समाजसेविका है। मिर्च स्प्रे करने के तुरंत बाद उन्हे अस्पताल ले जाया गया। बिन्दु के साथ एक और समाज सेविका तृप्ति देसाई और 4 अन्य महिलाएं भी मौजूद थी जो आयप्पा मंदिर जाने के सिलसिले में मंगलवार को केरल के एयरपोर्ट पर पहुंची थी।

मंदिर दर्शन करने से पहले ये सभी महिलाएं पुलिस कमिशनर के ऑफिस गयी थी। जानकारी के मुताबिक जब 5 महिलाएं दफ्तर के अंदर वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर रही थी तभी बिन्दु के ऊपर मिर्च स्प्रे से हमला हुआ। आपको बता दे कि सभी महिलाओं ने पहले ही स्पष्ट कह दिया था कि उन्हे सुरक्षा मिले या ना मिले वे मंदिर दर्शन के लिए अवश्य जाएंगी।

आपको बता दे कि सबरीमाला मंदिर में दर्शन को लेकर देश के सबसे उच्च न्यायालय ने वर्ष 2018 में ऐतिहासिक फैसला सुनाया था। कोर्ट ने मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश पर मंजूरी दे दी थी। इस के बाद कुछ पुरुष श्रद्धालुओं ने इस फैसले पर नाराजगी भी जाहीर की थी। केरल सरकार ने अपने बयान में कहा था कि वे मंदिर में जाने वाली सभी महिलाओं को सुरक्षा प्रदान कराएंगे।

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर पुनर्विचार याचिका भी डाली गयी थी, जिस का फैसला आना अभी बाकी है। कोर्ट ने अभी अपने पिछले फैसले पर स्टे नहीं लगाया है। हाल ही में आए केरल सरकार के बयान में कहा गया कि सरकार समाजसेविका के मंदिर जाने के लिए उन्हे कोई भी सुरक्षा प्रदान नहीं कराएंगे।

16 नवम्बर को केरल सरकार के मंत्री कडकमपैली ने कहा था कि यह जगह समाज सेविका के लिए नहीं है।

– गौतम झा 

 

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *