Breaking News
Home / ज़रा हटके / 33 साल तक जिसे समझ रही थी नकली डायमंड रिंग, सच्चाई जानकर उड़ गए महिला के होश

33 साल तक जिसे समझ रही थी नकली डायमंड रिंग, सच्चाई जानकर उड़ गए महिला के होश

आमतौर पर महिलाओं को आभूषणों का बहुत शौक होता है. उनका बस चले तो पूरी ज्वैलरी शॉप ही खरीद लें. मगर कुछ महिलाओं के पास इतना पैसा नहीं होता है कि वह असली गोल्ड या डायमंड खरीद पाएं ऐसे में वह मार्केट में मिलने वाले आर्टिफिशियल गोल्ड और डायमंड से ही काम चला लेती हैं. कुछ ऐसा ही ब्रिटेन की रहने वाली एक महिला ने किया. उसकी मंशा थी कि वह हीरे की अंगूठी पहने लेकिन उसके पास इतने पैसे नहीं थे इसलिए उसने मार्केट से नकली हीरे की अंगूठी ले ली वो भी केवल 850 रुपये में. करीब 33 साल बाद महिला का मन किया कि वह उस रिंग को बेच दें, तो उसने एक व्यक्ति से संपर्क किया और जो उस आदमी ने बताया उससे महिला का दिमाग चकरा गया.

Loading...

महिला ने असली हीरे की अंगूठी को खऱीदा 850 रूपये में

दरअसल आज से 33 साल पहले ब्रिटेन में रहने वाली डेबा गॉडर्ड नाम की महिला ने मार्केट से नकली हीरे की रिंग 850 रुपये में खऱीदी थी. करीब 33 साल तक पहनने के बाद महिला ने उसे बेचने का मन बनाया तो उसने एक व्यक्ति से संपर्क किया. जब शख्स ने रिंग को देखा तो महिला से पूछा कि आखिर वो क्यों बेचना चाहती है, तो महिला ने बताया कि वो करीब 33 सालों से ये अंगूठी पहन रही है और अब वो अंगूठी में लगे नकली नग वजह से उसे बेचना चाह रही है. मगर जब व्यक्ति ने डेबा को बताया कि वह जिस अंगूठी को नकली हीरा समझकर पहन रही थी दरअसल वह 26.27-k कैरट डायमंड है .

महिला ने अंगूठी की कराई नीलामी

इसके बाद महिला उस अंगूठी को लेकर हीरों के हीरा विशेषज्ञ के पास पहुंची, जहां विशेषज्ञ ने महिला को वो अंगूठी नीलाम करने की सलाह दी. महिला की ‘नकली हीरे की अंगूठी’ को जब नीलामी के लिए रखा गया तो पता चला कि असल में वो हीरा बेहद ही प्राचीन था. नीलामी में वो अंगूठी 6 करोड़ 83 लाख रुपये में बिकी, जिसके बाद तमाम तरह के टैक्स काटकर महिला को करीब 4.5 करोड़ रुपये दिए गए.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *