इस देश की औरतें होती है ज़्यादा खूबसूरत, इनके जैसा बनना है तो अपनाएं ये टिप्स

दुनियाभर में हर देश की महिलाओं की एक अलग खूबसूरती और अंदाज होता है। इसके लिए हर क्षेत्र में अपना फैशन और ब्यूटी के रहस्य होते हैं। वैसे तो भगवान ने महिलाओं को खूबसूरती ही ख़ूबसूरती दी है लेकिन कई लोगों का मानना है कि दुनिया में सबसे ज्यादा खूबसूरती वाली औरतें सबसे ज्यादा ईरान में है। इसलिए ईरान को खूबसूरती वाला देश माना गया है। इस कारण आज हर औरत ईरान की औरतों की भाँति खूबसूरत दिखना चाहती है इसके के लिए वे विभिन्न प्रकार के कॉस्मेटिक प्रयोग करती है साथ ही भिन्न – भिन्न घरेलू नुस्खे भी करती है लेकिन सफलता कम ही बार मिलती है इसीलिए आज एक घरेलू नुस्खा यह भी है-

दही से भी पा सकते है अच्छा चेहरा

कहा जाता है ईरानी औरतें हर रोज सुबह के भोजन में दही जरूर खाती होगी। दही वजन को नियंत्रित करता है और इससे शरीर में नमी भी बनी रहती है।

शहद भी है लाभदायक

आपको इसके बारे में तो पता है ही कि शहद त्वचा और सेहत दोनों के लिए बहुत कारगर है। आपको बता दें कि अगर महिलाएं रोजाना शहद का सेवन करें तो उनके मुँह पर कभी कील मुँहासे नहीं होंगे।

सूखे मेवे से भी

सूखा मेवा भी इसमें से एक है मेवे में विटामिन ई की मात्रा होती है जिससे आपका चेहरा साफ़ – सुथरा दिख सकता है। साथ ही इससे आपका वजन भी ठीक रहेगा अगर आपका वजन बहुत ज्यादा है तो इससे कम हो सकता है।

चावल

चावल वैसे तो सभी स्वादिष्टता के लिए ही खाते है लेकिन यह सेहत के लिए भी बहुत लाभकारी है यह पाचन क्रिया को हमेशा दुरुस्त रखते है जिससे चेहरा भी शानदार बना रहता है ।

ईरानी औरतें अपने चेहरे को सुंदर दिखाने के लिए पर बादाम और नारियल के तेल से हमेशा मसाज करती रहती हैं।