Breaking News
Home / खेल / महिला टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच आज, मौसम विभाग ने दी यह महत्वपूर्ण जानकारी

महिला टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच आज, मौसम विभाग ने दी यह महत्वपूर्ण जानकारी

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच आज रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। यह मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच खेला जाना है। टूर्नामेंट के दौरान कई मैचों में बारिश ने खलल डाला है और परिणाम को प्रभावित किया है। लेकिन फाइनल मुकाबले में बारिश की कोई सम्भावना दिखाई नहीं दे रही है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बारिश का खतरा नहीं है और अच्छी धूप निकलेगी।

मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना से तो इंकार किया है लेकिन साथ ही शाम के समय में ठंड होने की आशंका जताई है। हालांकि क्रिकेट फैंस के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि फाइनल मैच के लिए आईसीसी ने पहले से ही रिजर्व डे रखा है। यदि रविवार को बारिश हो भी जाती है तो ऐसी स्तिथि में मैच को अगले दिन यानि सोमवार को रिजर्व डे वाले दिन कराया जाएगा। बता दे रिजर्व डे जैसे नियम सेमीफाइनल मुकाबले के लिए लागू नहीं किये गए थे।

Loading...

बता दे दोनों सेमीफाइनल मैच में बारिश ने परिणाम को प्रभावित किया था। पहला सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच होना था लेकिन बारिश की वजह से टॉस ही नहीं हुआ और टूर्नामेंट में बेहतर आंकड़े की वजह से भारत को फाइनल में जगह मिली। वही दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुआ जिसमें भी बारिश ने खलल डाला और ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुईस नियम से दक्षिण अफ्रीका को पांच रन से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया था।

यह भी पढ़े: पंड्या ने ठोके 55 गेंदों में 158 रन, डॉ. डी.वाय. पाटिल टी20 कप में लगाया तीसरा शतक
यह भी पढ़े: महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पत्नी एलिसा को सपोर्ट करने स्वदेश लौटेंगे मिशेल स्टार्क

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *