अमृतकाल में समाजनीति की ओर बढ़ें कार्यकर्ता : शर्मा

भोपाल, (एजेंसी/वार्ता): भारतीय जनता पार्टी की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि देश के इस अमृतकाल में पार्टी कार्यकर्ता पूरी कर्त्तव्यनिष्ठा के साथ जनकल्याण को लक्ष्य को हासिल करने के लिए आगे बढ़ें।


श्री शर्मा यहां पार्टी की एक दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे। उद्घाटन सत्र के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य डॉ. सत्यनारायण जटिया, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश सह प्रभारी प्रो. रामशंकर कठेरिया, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया,फग्गनसिंह कुलस्ते, प्रहलाद पटेल, राष्ट्रीय मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष लालसिंह आर्य, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा उपस्थित थे।


इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी राजनीति के साथ समाजनीति पर विश्वास करती है। यही वजह है कि देश और दुनिया पर जब-जब भी संकट आए हैं, हमारे कार्यकर्ताओं ने अपनी सामाजिक भूमिका निर्वाह करते हुए उस संकट का डटकर मुकाबला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में हमारी सरकारें उन संकल्पों को साकार कर रही हैं, जो जनसंघ की स्थापना के समय हमारे पूर्वजों ने लिए थे। दुनिया में भारत की भूमिका लगातार विस्तारित हो रही है और यह देश के लिए अमृतकाल का समय है। देश के इस अमृतकाल में पार्टी कार्यकर्ता पूरी कर्त्तव्यनिष्ठा के साथ जनकल्याण को लक्ष्य को हासिल करने के लिए आगे बढ़ें।


श्री शर्मा ने कहा कि बूथ विस्तारक अभियान में जिस तरह हमने बूथ को सशक्त करने का काम किया, ठीक उसी प्रकार बूथ विस्तारक-2 अभियान में हमें जुटना है।उन्होंने कहा कि जिस समय राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से जनजातीय क्षेत्रों में विद्वेष फैला रहे थे, तब प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार गौरव यात्रा के माध्यम से जनजातीय बंधुओं को उन्हें अधिकार संपन्न बनाने के लिए लागू किए गए पेसा एक्ट की जानकारी दे रही थी।


केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कभी बीमारू राज्य रहा मध्यप्रदेश भी अब तेजी से विकास के रास्ते पर चल पड़ा है। इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के सफल आयोजन के साथ मध्यप्रदेश ने सारी दुनिया में अपनी श्रेष्ठता स्थापित की है। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता भी अपनी भूमिका पर विचार करें। मध्यप्रदेश अब निवेशकों के लिए सबसे अनुकूल है। यहां जरूरी बुनियादी सुविधाएं और सुशासन है। इंदौर में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की सफलता में भी प्रदेश की इस अनुकूलता की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।


श्री तोमर ने इंदौर में आयोजित सम्मेलन की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक वैश्विक नेता के रूप में स्थापित हो चुके हैं और भारत संघाई को-ऑपरेशन तथा जी-20 की अध्यक्षता कर रहा है। बैठक में वृत्त निवेदन प्रस्तुत करते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मध्यप्रदेश को केंद्र की ओर से जो भी जिम्मेदारी दी गई, उसे उसने पूरा किया है।

चाहे प्रवासी भारतीय सम्मेलन हो या जी-20 की मीटिंग, मध्यप्रदेश ने सफल कार्यक्रमों का इतिहास रच दिया है। इंदौर में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन एक ऐतिहासिक कार्यक्रम बन गया है।श्री सिंधिया ने कहा कि भारत जो कभी गरीब और पिछड़े देशों की सूची में शामिल था, आज दुनिया का नेतृत्व कर रहा है। हर कठिनाई के समय दुनिया भारत और श्री मोदी की ओर देखती है।

-(एजेंसी/वार्ता)

यह भी पढ़ें: –सेहत के लिए फायदेमंद होता है लौकी का जूस, पीएंगे तो स्वास्थ्य को मिलेंगे कई लाभ!