उदयपुर में विश्व की सबसे बड़ी व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता रविवार से, लीग मैच कल से

उदयपुर (एजेंसी/वार्ता): राजस्थान में झीलों की नगरी उदयपुर में रविवार से विश्व की सबसे बड़ी व्हीलचेयर क्रिकेट स्पर्धा का आयोजन शुरू होगा। तीन दिसम्बर तक चलने वाली चैम्पियनशिप नारायण सेवा संस्थान, डिफरेन्टली एबल्ड क्रिकेट कौंसि ऑफ इण्डिया व व्हीलचेयर क्रिकेट इण्डिया एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में राजस्थान रॉयल्स के समर्थन से दिव्यांग प्लेयर्स को मंच देने के उद्देश्य से आयोजित की गई है।

नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रशान्त अग्रवाल ने बताया कि कर्नाटक, मुम्बई, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पंजाब, तमिलनाडू, दिल्ली, हरियाणा एवं उत्तर प्रदेश की टीमें पहुंच चुकी है। अन्य टीमें मध्यरात्रि से पूर्व पहुंच जाएगी। सभी खिलाड़ियों के लिए स्मार्ट विलेज, सेवामहातीर्थ, बड़ी में आवास एवं भोजन की व्यवस्था की गई। उदयपुर पहुंच चुके खिलाड़ियों ने शनिवार को जमकर अभ्यास किया।

उन्होंने कहा कि 16 टीमों की उपस्थिति में विशेष योग्यजन आयुक्त, विशिष्ट अतिथियों, अन्तर्राष्ट्रीय प्लेयर एवं गणमान्य नागरिकों के द्वारा सूरजपोल रोड़ स्थित आरसीए ग्राउण्ड में प्रातः 11 बजे उद्घाटन समारोह सम्पन्न होगा। यह पहला मौका है जब 300 से ज्यादा दिव्यांग व्हीलचेयर पर बैठकर सभी मैच एक ही शहर में खेलेंगे।

-एजेंसी/वार्ता

यह भी पढ़े: उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने कहा- बीपीएड बेरोजगारों के प्रत्यावेदन पर चार महीने में निर्णय ले सरकार