राजनीति में फिर किस्मत आजमाएंगे पहलवान योगेश्वर दत्त, BJP ने बनाया उम्मीदवार

भारत के अंतरराष्ट्रीय स्तर के पहलवान योगेश्वर दत्त एक बार फिर से राजनीति के अखाड़े में दमखम दिखाने को तैयार हैं। हरियाणा के बरोदा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने दत्त को फिर से अपना उम्मीदवार बनाया हैं। पिछली बार 2019 में वह इसी सीट पर चुनाव हार गए थे।

योगेश्वर इससे पहले बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े थे। लेकिन वह कांग्रेस के कृष्ण हुड्डा से हार गए थे। अब कृष्ण हुड्डा का निधन हो गया हैं, इसलिए इस सीट पर उपचुनाव कराये जा रहे हैं। ऐसे में बीजेपी ने पिछली बार हारे हुए उम्मीदवार को ही फिर से मैदान में उतारा हैं। अब देखना होगा कि बीजेपी का दांव सफल होता हैं या नहीं। फिर से टिकट मिलने के बाद दत्त ने पीएम मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और हरियाणा के सीएम को धन्यवाद दिया और आभार जताया।

37 वर्षीय योगेश्वर दत्त राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण और 2012 ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता रह चुके हैं। उन्हें 2013 में पद्मश्री अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका हैं। योगेश्वर दत्त अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साफ छवि रखते है, और हरियाणा के ही रहने वाले हैं। जिसका फायदा उन्हें राजनीति में मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़े: J&K को पुरानी पहचान दिलाने को फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मु्फ्ती का गठबंधन
यह भी पढ़े: सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई को हार्ट अटैक, पटना अस्पताल में एडमिट

Loading...