भारत में Redmi 9 Power 6GB रैम वेरिएंट जल्द होगा लाॅन्च, ये रखी जा सकती है कीमत

स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपने Redmi 9 Power स्मार्टफोन 6जीबी रैम वेरिएंट को भारतीय बाजार में जल्द उतारने वाली है। लॉन्च से पहले इस हैंडसेट को ई-काॅमर्स वेबसाइट Amazon India पर भी लिस्ट कर दिया गया है। लिस्टिंग के मुताबिक Redmi 9 Power स्मार्टफोन को 6जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज में पेश किया जाएगा। इस स्मार्टफोन की कीमत का भी खुलासा हुआ हो गया है।

इस फोन की लाॅन्च डेट का फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है। उम्मीद है कि यह नया वेरिएंट भी कंपनी की ऑफिशियल  वेबसाइट और Amazon India पर ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

फीचर्स की बात करें तो टिप्स्टर ईशान शर्मा के अनुसार इस वेरिएंट की प्राइस 12,999 रुपये रखी जा सकती है। वर्तमान में यह स्मार्टफोन भारत में दो स्टोरेज वेरिएंट 4GB + 64GB स्टोरेज और 4GB + 128GB में आता है। इनकी प्राइस क्रमशः  10,999 रुपये और 11,999 रुपये है। इच्छुक ग्राहक इस हैंडसेट को ब्लू, ग्रीन, ब्लैक और रेड कलर वेरिएंट में खरीद सकते हैं।

रेडमी 9 पावर फोन में एंड्राइड क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन एंड्रॉइड 10 ओएस पर चलता है। इस डिवाइस में 6.53 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 6,000 एमएएच का बैटरी पैक लगा हुआ है। इस हैंडसेट की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 512 जीबी तक का बढ़ाया भी जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सेल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सेल का मैक्रो शूटर और 2 मेगापिक्सेल का डेप्थ सेंसर भी दिया गया है। फ्रंट पर इस फोन में 8 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है जिससे सेल्फी और वीडियो काॅलिंग की जा सकती है।  कनेक्टिविटी ऑप्शंस के तौर पर इसमें वाईफाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, यूएसबी टाइप सी, 3.5 मिलीमीटर हेडफोन दिया गया है।

यह भी पढ़ें : 101 साल पहले आज ही के दिन खोजा गया था ‘प्लूटो’ ग्रह, जानें क्यों कहा गया बौना