Xiaomi का सबसे पावरफुल फ्लैगशिप फोन, पहली बार किसी हैंडसेट में मिलेगा यह धांसू प्रोसेसर, कैमरा भी जबर्दस्त

Xiaomi 12 Ultra स्मार्टफोन पिछले काफी दिनों से चर्चा में है। माना जा रहा है कि अब कंपनी आने वाले कुछ दिनों में इसकी लॉन्च डेट का खुलासा कर सकती है। इसी बीच टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने इस अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में एक अहम जानकारी दी है।

टिपस्टर ने बताया कि शाओमी का यह फोन ऐसा पहला हैंडसेट होगा जो स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट से लैस होगा। बीते दिनों आई कुछ लीक्स में इस अपकमिंग स्मार्टफोन के खास फीचर और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में भी कुछ अहम जानकारियां दी गई थीं। आइए जानते हैं डीटेल।

शाओमी 12 अल्ट्रा में मिलेंगे ये फीचर और स्पेसिफिकेशन

फोन में कंपनी 6.7 इंच का LTPO QHD+ AMOLED डिस्प्ले ऑफर कर सकती है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है। फोन को कंपनी 12जीबी तक की LPDDR5 रैम और और 512जीबी तक के UFS 2.1 स्टोरेज के साथ लॉन्च कर सकती है।

प्रोसेसर के तौर पर इसमें आपको स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट देखने को मिल सकता है। कैमरा की बात करें तो कंपनी फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ पांच कैमरे दिए जा सकते हैं। इनमें 50 मेगापिक्सल के मेन कैमरा के साथ एक 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस

एक 48 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस, एक टाइम ऑफ फ्लाइट लेंस और एक लेजर ऑटोफोकस शामिल हो सकता है। फोन में मिलने वाला कैमरा सेटअप Leica ब्रैंडिंग वाला हो सकता है। बात अगर सेल्फी की करें तो इसके लिए कंपनी इस फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे सकती है।

शाओमी का यह फोन ऐंड्रॉयड 12 पर बेस्ड MIUI 13 पर काम करेगा। फोन को पावर देने के लिए कंपनी इसमें 4800mAh की बैटरी ऑफर कर सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार यह बैटरी 67 वॉट की वायर्ड और 50 वॉट की वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

यह पढ़े: गलत भाषा और अपशब्द पर Twitter का वार, आपत्तिजनक पोस्ट पर लगेगा ब्रेक