गानों में सिनेमाघरों की तकनीक लाने वाली देश की पहली कंपनी बनी यशराज फिल्म्स

अपने गीतों की एलबम को डॉल्बी एटमॉस में रिलीज करने वाला यशराज फिल्म्स देश का पहला म्यूजिक लेबल बैनर बन गया है। आज तक दर्शकों ने हाई फाई साउंड, डॉल्बी डिजिटल साउंड और लेटेस्ट डॉल्बी एटमॉस का खूब आनंद लिया होगा, लेकिन अब यशराज फिल्म्स देश में पहली बार अपने गीतों को डॉल्बी एटमॉस में रिलीज कर रहा हैं। दरअसल, हाल ही में यशराज फिल्म्स ने इंडस्ट्री में सफलतापूर्वक 50 साल पूरे किये है और इस मौके पर यह सौगात है।

यशराज फिल्म्स ने अपने गीतों की इस एलबम को ‘बेस्ट ऑफ वाईआरएफ’ नाम से रिलीज किया है। गौरतलब हैं कि डॉल्बी एटमॉस सिनेमाघरों की दुनिया का सबसे प्रचलित साउंड सिस्टम है। यह संगीत की दुनिया में ऐसी तकनीक है, जिसके जरिये गीत के साथ-साथ उसके आसपास बजाए जाने वाले संगीत उपकरणों की ध्वनि भी एकदम साफ सुनाई देती हैं। बता दे अभी तक देश में यह तकनीक सिर्फ सिनेमाघरों में ही हैं। यह काफी आनंददायक अनुभूति हैं।

यशराज फिल्म्स ने डॉल्बी लैबोरेट्रीज के साथ नए समझौते के तहत पिछले कुछ समय में रिलीज हुए और आने वाले समय में रिलीज होने वाले अपने सभी गीतों को इसी तकनीक के तहत रिलीज करने का फैसला किया है। यशराज फिल्म्स का कहना हैं कि इससे हमारे श्रोताओं को संगीत का नया अनुभव मिलेगा।

यह भी पढ़े: बिहार: वरिष्ठ नेता डॉ उषा विद्यार्थी ने दिया BJP को झटका, लोजपा में हुई शामिल
यह भी पढ़े: एक महीने जेल में बिताने के बाद रिया चक्रवर्ती को मिली जमानत, माननी होंगी ये शर्तें

Loading...