असम में भी आतंक के खिलाफ योगी मॉडल, मुफ्ती के मदरसे पर चला बुलडोजर

अमस में भी उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अपराध और आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई में बुलडोजर से एक्शन लिया जा रहा है। बांग्लादेश स्थित आतंकी संगठन से संबंध रखने वाले मुस्तफा उर्फ मुफ्ती मुस्तफा द्वारा संचालित मदरसे को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया है। आपको बता दें कि मुस्तफा को हाल ही में गिरफ्तार किया गया था।

मोरीगांव जिले की पुलिस अधीक्षक (एसपी) अपर्णा एन ने कहा, ”मोइराबारी इलाके में मुस्तफा उर्फ मुफ्ती मुस्तफा द्वारा संचालित जमीउल हुदा मदरसा को आज ध्वस्त कर दिया गया है।” मुफ्ती मुस्तफा को हाल ही में बांग्लादेश स्थित आतंकी संगठन अंसारुल्लाह बांग्ला टीम और एक्यूआईएस के साथ उसके संबंधों के लिए गिरफ्तार किया गया है।

असम पुलिस ने बांग्लादेश के आतंकी संगठन अंसारुल इस्लाम से जुड़े 12 जिहादियों को गिरफ्तार किया था। इससे ठीक एक दिन पहले एक स्लीपर सेल का भी भंडाफोड़ किया गया था। वे बांग्लादेशी आतंकी को अपने घर में पनाह दे रहे थे।

अंसारुल इस्लाम आतंकी संगठन की जड़ें कई देशों में फैली हुई हैं। हाल ही में रिपोर्ट में कहा गया था कि पाकिस्तान और बांग्लादेश की सीमा से भारत में घुसकर आतंकी भारत के अलग-अलग राज्यों तक पहुंचने की कोशिश करते हैं। कई बार आतंकी संगठन इस तरह के प्रयास कर चुके हैं, लेकिन एजेंसियों की सख्ती की वजह से उनके इरादे कामयाब नहीं हो पाते।

आंकड़ों के मुताबिक पिछले पांच सालों में 2021 में बांग्लादेश और पाकिस्तान से सबसे ज्यादा घुसपैठ हुई है। बड़ी संख्या में घुसपैठिए पकड़े भी गए हैं।

यह पढ़े: इस IT स्टॉक ने दो दिन में लगाई 45% की छलांग, जान लें इस तेजी की असली वजह