एक्शन में योगी सरकार, लव जिहाद का खेल खेलने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही

योगी सरकार ने लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाकर धर्म बदलने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के संकेत दिए है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को लव जेहाद की घटनाओं को रोकने के निर्देश दिए है। सीएम ने कहा है कि अपनी पहचान छिपाकर, बहलाने-फुसलाने या ब्लैकमेल कर धर्म परिवर्तन करवाने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने इस प्रकार की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करने की बात कही।

मुख्यमंत्री योगी शुक्रवार को अफसरों के साथ बैठक में थे। इस दौरान सीएम ने हाल के दिनों में सामने आई महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर नाराजगी व्यक्त की। यही नहीं बैठक में मेरठ, कानपुर और लखीमपुर खीरी में धोखे से लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाने की घटनाओं पर भी समीक्षा बैठक की गई। इनमें लखीमपुर खीरी व मेरठ की घटनाओं में लड़कियों की हत्या भी की गई थी। मुख्यमंत्री योगी ने इस प्रकार की घटनाएं रोकने की कायययोजना बनाई।

सीएम ने कहा कि इस प्रकार की धर्मांतरण की सूचनाओं को गंभीरता से लिया जाए और आरोपियों पर सख्त कार्यवाही की जाये। बैठक के दौरान अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी व डीजीपी एचसी अवस्थी समेत अन्य वरिष्ठ अफसर भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े: पूर्व आईपीएस अधिकारी सुनील कुमार के साथ हर्षवर्धन ने ली जदयू की सदस्यता
यह भी पढ़े: दिल्ली मे आज बिहार के बीजेपी सांसदों के साथ बैठक करेंगे पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा