क्रिकेट खेलने की ऐसी दीवानगी शायद ही आपने देखी हो, 9 साल 3 महीने बाद परिवार से मिले मुंबई इंडियंस के कुमार कार्तिकेय

भारत का ज्यादातर युवा वर्ग क्रिकेट में करियर बनाने की चाहत रखता है। अन्य खेलों में भी लोग दिलचस्पी दिखाते हैं, लेकिन क्रिकेट की दीवानगी के आगे दूसरे खेलों को उतना महत्व नहीं मिलता। क्रिकेटर बनना भी आसान नहीं है। शीर्ष स्तर पर पहुंचे क्रिकेटर हों या वहां पहुंचने की होड़ में लगे युवा क्रिकेटर्स, हर किसी के पास अपनी की एक कहानी है, जो कई लोगों के लिए प्रेरणा का भी काम करती है।

ऐसी ही एक कहानी मुंबई इंडियंस के स्पिनर कुमार कार्तिकेय की है, जोकि क्रिकेट में करियर बनाने के सफर में अपने परिवार से ऐसे बिछड़े कि 9 साल तीन महीने बाद मुलाकात कर पाए। मुंबई इंडियंस के स्पिनर कुमार कार्तिकेय का अपने परिवार से 9 साल और तीन महीने बाद मिलने के बाद खुशी का ठिकाना नहीं रहा था।

बुधवार को 24 वर्षीय ने अपनी मां के साथ एक तस्वीर शेयर की है। कार्तिकेय ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ”9 साल 3 महीने बाद अपने परिवार और मम्मा से मिला। अपनी भावनाओं को बयां करने में असमर्थ हूं।” इससे पहले कार्तिकेय ने कहा था कि वह अपने जीवन में कुछ बड़ी चीज हासिल करने के बाद ही घर लौटेंगे।

मई में उन्होंने कहा कि वह 2022 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूरा होने के बाद घर जाएंगे, जहां उन्होंने अपनी शुरुआत की कार्तिकेय ने 30 अप्रैल को डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में मुंबई इंडियंस की ओर से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ अपना आईपीएल डेब्यू किया था। चार मैचों में कुमार ने 7.85 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट लिए।

यह पढ़े: कप्तान रोहित शर्मा की चोट पर BCCI ने दिया नया अपडेट, क्या खेल पाएंगे अगला मैच?