इन घरेलू नुस्खों की सहायता से मिलेंगे आपको शाइनी एंड सिल्की बाल

सुंदर और शाइनी बाल पाने की चाहत हर महिला या पुरुष की होती है। हर व्यक्ति चाहता है कि उसके बाल उसकी ब्यूटी को हाईलाइट करें। बालों की समस्या बदलती लाइफस्टाइल, स्ट्रेस, प्रदूषण, प्रोटीन की कमी की वजह से अकसर लोगों में देखने को मिलती है जिसके कारण बाल ड्राई हो जाते हैं। बहुत से लोग अपने बालों को खूसबूरत लुक देने के लिए बाज़ार में मिलने वाले हेयर प्रोडक्ट्स का यूज़ करते है परन्तु फिर भी उन्हें फायदा नहीं मिल पाता।  ऐसे में अगर आप इन घरेलू नुस्खों को अपनाते है तो ये आपको शाइनी लुक में बहुत मदद करेंगे। आइये जानें यहां –

सॉफ्ट और शाइनी बाल पाने के लिए अंडा बहुत फायदेमंद होता है। इसको लगाने से बाल खूबसूरत बन जाते है। अंडे में भरपूर प्रोटीन, लैक्टिन, फैटी एसिडस पाए जाते है जो बालों की ग्रोथ के लिए बहुत लाभदायक होता है।  अंडा और ऑलिव ऑयल एकसाथ मिक्स कर के लगाने से बालों को बहुत लाभ मिलता है।

ड्राई बालों से छुटकारा पाने के लिए नारियल पानी, कच्चा दूध और बेसन मिला लें। इस मिश्रण को वीक में करीब 2 बार बालों में अप्प्लाई करें। ऐसे करने से बाल शाइनी हो जाएंगे।

एलोवेरा बालों के लिए बहुत लाभदायक होता है। इसको बालो में लगाने से बाल चमक उठते है। ये एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन से भरपूर होता है।  इससे ड्राई बालों की समस्या से निजात पाया जा सकता है।

मुलायम और डैंड्रफ मुक्त बाल पाने के लिए केले और नारियल तेल का मिश्रण बालो में करीब 15-20 मिनट के लिए लगाएं। फिर स्कैल्प धो लें। फर्क महसूस होगो।

बालों में दही कंडीशनर का रोल निभाता है। इसको लगाने से बाल सॉफ्ट, शाइनी हो जाते है। साथ ही डैंड्रफ से भी छुटकारा मिलता है।

बालो में नारियल के तेल को लगाने से बहुत फायदा मिलता हैं। इससे बाल मुलायम और चमकदार बनते हैं।

स्किन में निखार लाता है हल्दी वाला दूध, दर्द से भी दिलाता है राहत