देसी घी के ये फायदे अभी तक नहीं जानते होंगे आप

घी का सेवन स्‍वाद को बढ़ाता है। आपने अभी तक देशी घी का उपयोग केवल खाने में ही किया होगा। लेकिन यह देशी घी एक बेहतरीन टॉनिक का भी काम करता है। यह त्वचा और बालों के लिए बहुत ही अधिक फायदेमंद है। तो आइये जानते है इसके सभी फायदों के बारे में…..

बालों में रूसी को दूर करने के लिए – अगर आपके बालों में बहुत अधिक रूसी हो गई है तो बालों की जड़ों में घी और बादाम के तेल की मसाज करने से जल्‍द ही आपको रूसी से अवश्य ही छुटकारा मिल जाएगा। इससे सिर की त्वचा में रूखापन भी नहीं आता है। और त्वचा पूरी तरह सॉफ्ट रहती है।

दोमुंहे बालों की समस्या को दूर करने के लिए – अगर आपके बाल पोषण की कमी से जूझ रहे हैं तो घी की मसाज इसमें अत्यधिक फायदेमंद रहेगी।

घने और लम्बे बालों के लिए – अगर आप लंबे बाल पाना चाहते हैं तो बालों में घी की मालिश अवश्य करें और उसमें आंवला या फिर प्याज का रस मिलाकर जरूर लगाएं। 15 दिनों में 1 बार ऐसा करने से बाल बहुत ही लंबे और खूबसूरत बनते हैं।

बालों की उलझन दूर करने के लिए – बालों को मुलायम बनाकर उलझन से पूरी तरह मुक्त करना चाहते हैं तो इसका प्रयोग जैतून के तेल के साथ करना भी एक बहुत ही बढ़ि‍या विकल्प है।

यह भी पढ़ें:

एल्युमिनियम फॉयल में पैक खाना बनता है इन गंभीर बीमारियों का कारण!

कमर दर्द से हैं परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे