आपकी पूरी Personality बैठने का तरीका बयां करता है

733931637 35 to 39 years, at home, bed, bedroom, cellular telephone, comfortable, cropped, day, female, getting dressed, getting ready, indoors, leisure time, mid adult woman, morning routine, morning, one person, only one mid adult woman, putting on, relaxation, side table, sitting, slipper, smartphone, technology, waist down, woman, wrapped in a blanket, Florence, Tuscany, Italy

जब भी हम किसी से मिलते हैं तो वो हमारे बोलने और बैठने के तरीके से हमारे बारे में बहुत आसानी से जान लेता है। आपको जानकर शायद हैरानी होगी कि हमारे शरीर की भी भाषा होती है जिससे आसपास के लोग हमारी पर्सनैलिटी को ठीक से जज कर लेते है। जी हां, हमारे बैठने का तरीका बहुत ही कुछ कहता है। जिससे यह पता चलता है कि आप कौन हैं और आप क्या सोच रहे हैं। आज हम आपको बैठने की कुछ एेसी पोजीशनज के बारे में बताएगें जो आपकी पर्सनैलिटी के बारे में पूरी तरह बताते हैं।

जो लोग जांघो को जोड़कर और टांगो को खोलकर,पैरों को अंदर से मोड़ कर बैठते हैं वे जिंदगी में बहुत आगे बढ़ना जानते हैं। उन्हें लगता है कि जीवन में आने वाली परेशानियों को अगर वे नजरअंदाज कर देंगे तो समस्या खुद-ब-खुद उनसे दूर हो जाएगी लेकिन ये सही तरीका नहीं है। ऐसे बैठने वाले लोग अपनी समस्याएं दूसरों पर डाल देते हैं जिससे कि वे उससे बहुत आसानी से बच सकें। कई बार ये लोग बोलने से पहले सोचते नहीं है जिसका एहसास उन्हें बाद में ही होता है।

जो लोग क्रॉस लेग करके बैठते हैं वे बहुत ही ज्यादा पोजीटिव सोच वाले होते हैं।ये हमेशा दूसरे लोगों को जीवन जीने के बारे में सिखाते रहते हैं। शुरू से ही इस तरह बैठने वाले लोग ज्यादा क्रिएटिव होते हैं। इन लोगों को घूमना बहुत ही पसंद होता है। साथ ही ये लोग रिलेशनशिप में फंसकर अपना समय बर्बाद भी नहीं करना चाहते।

टांगों को खोलकर बैठने वाले लोग बहुत आराम-परस्त होते हैं। ये ज्यादातर अकेले रहना ही पसंद करते हैं। वे अपने आस-पास हर चीज को परफेक्ट चाहते हैं और इसके लिए वे कुछ भी कर सकते हैं। ऐसे लोग छोटी से छोटी चीज लेने से पहले भी सौ बार सोचते हैं।

जो लोग जांघों और पैरों को सीधे और जोड़कर बैठते हैं वे कहीं पर भी देरी से जाना ज्यादा पसंद नहीं करते। वे अपना हर काम समय पर ही करते हैं। ऐसे लोग पब्लिक में अपने विचार और भावनाएं खुलकर व्यक्त नहीं कर पाते जिस वजह से कई बार लोग इन्हें गुस्सेल भी समझ लेते हैं।

टांगों को टेढ़ा करके बैठने वाले लोगों का यह मानना होता है कि किसी के पास कोई चीज तभी आती है जब उसका सही समय होता है। इस वजह से ये लोग किसी भी चीज में उतनी जल्द-बाजी नहीं करते हैं। ऐसे लोग बहुत ही जिद्दी होते हैं और जो बात ठान लें, उसे पूरा करके ही छोड़ते हैं।

यह भी पढ़ें –

सेहत के लिए चने की दाल लाभदायक है, जानिए फायदे