Birthday: कैटरीना कैफ की हमशक्ल मानी जाती हैं Zareen Khan , ऐसे मिली पहली फिल्म

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस और कटरीना कैफ (Katrina Kaif) की हमशक्ल जरीन खान (Zareen Khan) आज अपना 35 वां जन्मदिन मना रही हैं। एक समय था जब कटरीना अपने जलवों से बॉलीवुड पर राज करती थी इसी बीच बॉलीवुड में एंट्री हुई जरीन खान की।जरीन खान को देखकर हर कोई दंग था।

जरीन खान बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के साथ की थी। वहीं जरीन खान ने भी फिल्म वीर से सलमान के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। और इस फिल्म के बाद वह सभी के दिलों में बस गईं थीं। हालांकि सलमान खान के साथ कि गयी यह फ़िल्म हिट ना हो सकी। जरीन खान ने अपने जीवन में कई आर्थिक संकटों का सामना करते हुए फिल्मों में जगह बनाई है।

जरीन खान अपने परिवार के लिए शुरू से संघर्ष करना पड़ा था। दरअसल जरीन के बचपन में ही घर की जिम्मेदारियां उनके कंधों ओर आ गयी क्योंकि जरीन की छोटी सी उम्र में ही उनके माता पिता का तलाक हो गया था। और कुछ ही समय बाद पिता के इंतकाल के बाद उनके घर में उनकी मां और बहन ही रहीं और पिता के गुजर जाने के बाद उनके परिवार की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई थी। ऐसे में जरीन को घर की जिम्मेदारियों का एहसास हुआ ऐसे में उन्होंने कॉल सेंटर में काम कर अपना परिवार को संभालना पड़ा था।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जरीन खान अपने पिता के इंतकाल को लेकर अपने व्यूज रख चुकी हैं. एक इंटरव्यू के दौरान जरीन में कहा था कि पिता के इंतकाल के दिन ही उन्होंने अपनी मां को समझाया और कहा कि सब ठीक हो जाएगा। उसके बाद उन्होंने मेहनत शुरू की। कॉल सेंटर में काम करने के बाद जरीन की किस्मत में एक नया मोड़ आया। ऐसा भी कहा जाता है कि जरीन को सलमान इस वजह से इंडस्ट्री में लाये थे क्योंकि वह कैटरीना जैसी दिखती थीं, हालाँकि जरीन इस पर सफाई दे चुकीं हैं। वैसे इन दिनों जरीन बिग बॉस में नजर आ चुके शिवाशीष मिश्रा को डेट कर रहीं हैं।

वीर साल 2010 में रिलीज हुई, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। सलमान खान ने जरीन को हिरोइन तो बना दिया, लेकिन उनका करियर कुछ खास नहीं चला। खैर वीर के बाद एक्ट्रेस हाउसफुल 2, हेट स्टोरी 2, वजह तुम हो, अकसर 2 और 1921 में भी नजर आईं।

यह भी पढ़े: जनहित में जारी का पहला गाना ‘पर्दा दारी’ रिलीज, जावेद अली की आवाज का चला जादू