जोमैटो के सबसे बड़े शेयरहोल्डर आज बेचेंगे 61 करोड़ शेयर, बिकेगी 7.8% हिस्सेदारी

बुधवार यानी आज 3 अगस्त को ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो में एक बड़ी ब्लॉक डील की उम्मीद जताई जा रही है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, उबर टेक्नोलॉजीज फूड-टेक फर्म जोमैटो में 7.8% हिस्सेदारी बेच सकती है।

खबर के मुताबिक, आज कारोबार के दौरान फूड-टेक कंपनी का सबसे बड़ा शेयरहोल्डर उबर टेक्नोलॉजीज करीब 61 करोड़ शेयरों को बेचेगी। बता दें कि मंगलवार को जोमैटो के शेयर 20% चढ़कर 55.60 रुपये पर बंद हुए थे। कंपनी के शेयरों ने आज अपर सर्किट को हिट किया था।

₹2,938 करोड़ जुटाने की होगी कोशिश

रिपोर्ट में कहा गया है कि Zomato के शेयरधारक ब्लॉक डील से लगभग 373 मिलियन डॉलर यानी ₹2,938 करोड़ जुटाने की कोशिश कर रहे हैं। खबर के मुताबिक, ब्लॉक डील के लिए ₹48-54 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बुधवार को कुल 61 करोड़ शेयर ब्लॉक में होंगे, जिसके लिए BoFA बुक रनर हैं।

इस समय हो सकते हैं ब्लॉक डील

रॉयटर्स के मुताबिक, यह ब्लॉक डील शुरुआती कारोबारी घंटों में एक खास ट्रेडिंग विंडो के दौरान ही किए जा सकते हैं। जैसे कि यह डील सुबह 9.15 से 9.50 बजे के बीच होना चाहिए। बता दें कि इस समय ट्रेडिंग विंडो खुलती है।

Zomato का बदलने वाला है नाम

आपको बता दें कि जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल पैरेंट कंपनी को री-ब्रांड करने का प्लान बना रहे हैं और जोमैटो का नाम बदलकर ‘इटरनल’ रखा जा सकता है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, जोमैटो का नया नाम ‘इटरनल लिमिटेड’ हो सकता है। एंट ग्रुप कंपनी टेमासेक होल्डिंग्स पीटीई और गोल्डमैन सैक्स ग्रुप इंक द्वारा सपोर्टेड कंपनी जोमैटो ने एक इंटरनल मेमो में कहा है कि वह किराना-डिलीवरी स्टार्टअप ब्लिंकिट के सौदे के बाद अब ऐसी यूनिट तैयार की जा रही हैं, जिसके लिए कम से कम चार अलग-अलग सीईओ होंगे।

जून तिमाही में कम हुआ घाटा

चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में जोमैटो का कंसॉलिडेटेड नेट लॉस घटकर 185.7 करोड़ रुपये रहा है। एक साल पहले की समान अवधि में कंपनी का घाटा 356.2 करोड़ रुपये था। वहीं, मार्च 2022 तिमाही में जोमैटो को 359.7 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में कंपनी की ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू बढ़कर 6,430 करोड़ रुपये रही है।

यह पढ़े: शराब बनाने वाली कंपनी के आईपीओ में लगाना चाहेंगे दांव? दिग्गज वाइन मेकर IPO लाने से पहले टटोलेंगे बाजार का मूड